Wednesday 27 September 2023

ज्योतिष भाई

बस इसी अदा से 
लूट लिए ज्योतिष भाई,
वो कहते हैं 
'प्यार तुम्हारा है, मैं पटाऊंगा!'
तुम गुस्सा उन्हें दिलाते रहना 
मैं प्यार से उन्हें मनाऊंगा,
तुम नारियल पानी ले आना 
मैं देसी ठर्रा लाऊंगा,
तुम प्राणायाम सिखा लेना 
मैं सिगरेट खरीद कर लाऊंगा,
तुम शिव जी की बातें करना 
मैं चिल्लम मस्त बनाऊँगा,
तुम घाट बनारस के कहना 
मैं ठंडी भंग घुलाऊंगा,
तुम सीता-राम रटते रहना 
मैं केरल तक साथ निभाऊंगा,
तुम अख़बार पढ़कर मंथन करना 
मैं Whatsapp स्टैटस लगा दूँगा,
तुम कर लेना डिबेट बहुत 
मैं चुप होकर मुस्कराऊंगा,
तुम जीत ही लेना सारे खेल 
मैं दिल ही जीत कर आऊंगा,
तुम मधुशाला जाते रहना 
मैं रूम पर उसे बुलाऊंगा,
तुम सारे आसन कर लेना 
मै दुशासन तुम्हें बता दूँगा,
तुम बाँसुरी छत पर बज़ा लेना 
मै Spotify playlist सुनाऊंगा,
तुम earbuds खरीद लेना
मै IPad का कवर चुनवाऊंगा,
तुम t-shirt खोजकर ले आना 
मैं खेलने उसे बुलाऊंगा,
इश्क बेशक तुम्हारा ही रहेगा 
'मैं तो बस पटाऊंगा!' 

No comments:

Post a Comment

दो राहें

तुम चले सड़क पर सीधा  हम धरे एक पगडंडी, तुम्हारे कदम सजे से  हम बढ़े कूदते ठौर, तुमने थामी हवा की टहनियां  हम बैठे डिब्बे में संग, तुम संगीत...