Sunday 30 June 2019

दोस्त

अंग्रेजी बोलता है
फर फर मेरा दोस्त
विदेश घूमता है
फर फर मेरा दोस्त
पैसे उड़ाता है
फर फर मेरा दोस्त
दारू पीता है
फर फर मेरा दोस्त।

मुझसे आगे चलता है
 हर पल मेरा दोस्त
फोटो फेसबुक पर डालता है
हर पल मेरा दोस्त

बहुत मजे करता है
हर पल मेरा दोस्त
कुछ भी ऐब नहीं है
बड़ा सही है मेरा दोस्त

मेहनत है सब करते
पसीना खूब बहाते
चुटकी में हल करता
हर वही है मेरा दोस्त।

मुझको जानता नहीं वह
पर प्यार से मिला था
पुचकार कर दो मिनट
मुझसे गले लगा था

अलविदा कहा था
मैंने नजर झुका कर
रुतबे और दया मे
बड़ा धनी है मेरा दोस्त।

2 मिनट नहीं
2 जिंदगी गुजारी
बीने थे मीठे अमले
बइरी कि धर मुँँडारी

उंगली पकड़ के जिसकी
लड़-भिड़ गई थी सबसे
मिल कर रखे थे दिये
दिवाली बना घरौंदे

रंग लगाकर गालो
जलाई साथ में लड़ियाँ
फोड़े नहीं पटाखे
पर मुस्कुराए बढ़िया।

सड़क पर गई
सब्जी का लेकर थैला
खाए गोलगप्पे
कलुआ के बाई का समोसा

उसकी न याद आई
किया भी नहीं फोन
जिस पर सितम बड़ा है
रो रही है मेरी दोस्त

वह छूट गई है पीछे
वह नहीं है मेरी दोस्त
जिससे मिली नहीं हूँँ
अब वही है मेरा दोस्त

जिस से मिली भी नहीं हूँँ
क्या वही है मेरा दोस्त ?

No comments:

Post a Comment

दो राहें

तुम चले सड़क पर सीधा  हम धरे एक पगडंडी, तुम्हारे कदम सजे से  हम बढ़े कूदते ठौर, तुमने थामी हवा की टहनियां  हम बैठे डिब्बे में संग, तुम संगीत...