Tuesday 21 December 2021

खुशी

तुम चली गई तो खुशी का
रिवाज़ भी चला गया,
हंसना, गाना, खेलना 
नाचना भुला गया,

शाम को गली–गली
घूमना चला गया,
साइकिलों से राह तेरी
टटोलना चला गया,

चली गई सुबह की ठंड
रजा़यियों की आड़ मे,
अब हवा है जोहती बस
दरवाजों के पास मे,

चली गई मुस्कान मेरे
चेहरे की नई–नई,
हंसी, ठहाके गूंजते
गम जो मिटाती गई,

चले गए हैं डर को मेरे
थामते जो हाथ थे,
चले गए वो पांव भी
जो चलते मेरे साथ थे,

चली गई मिठास मेरे
चाय की भी साथ मे,
गोलगप्पों का तीखा वाला
ज़ायका भी बात मे,

चला गया वो शादियों का
शोर–गुल तमाम ही,
पहचान मेरी बन गई
तुम्हारे साथ–साथ ही,

तुम भी चली गई
और वक्त भी चला गया,
खुशी का वाकया मेरा
तुम्हारे संग गुजर गया।

No comments:

Post a Comment

दो राहें

तुम चले सड़क पर सीधा  हम धरे एक पगडंडी, तुम्हारे कदम सजे से  हम बढ़े कूदते ठौर, तुमने थामी हवा की टहनियां  हम बैठे डिब्बे में संग, तुम संगीत...